GPS tracker ring divice kya hai ise kaise use karte hai

जीपीएस ट्रैकर रिंग एक ऐसा डिवाइस है जिसके हेल्प से आप अपने बाइक या फिर कार के चाभी के साथ ऐड कर देते है और चाभी न मिलने पर जीपीएस ट्रैकर रिंग की मदद से हम अपने चाभी को ढूढ़ लेते है। 
gps kya hota hai
gps key

जीपीएस ट्रैकर के बारे में जानने से पहले हम जीपीएस क्या होता है ये जान लेते है। 

GPS ka full form Global Positioning System

GPS एक ऐसा सिस्टम है जिसके जरिए हम अपने लोकेशन या फिर उस लोकेशन जिसपर हमने जीपीएस लगाया है उसे आसानी से देख सकते है और उस करेक्ट लोकेशन को देख सकते है। 


GPS कहा कहा इस्तेमाल होता है। 

GPS को आप अकसर अपने फ़ोन या फिर लैपटॉप में इस्तेमाल किया होगा अगर आप को नहीं पता है तो हम बता देते है की जीपीएस का इस्तेमाल करने के लिए इंटरनेट का जरूरत होता है जिसके मदद से हम जीपीएस को इस्तेमाल कर सकते है।

 आम तौर पर जीपीएस के बहुत सरे डिवाइस भी आते है जिसको तुम अपने फोन से कनेक्ट कर के इस्तेमाल करते है उन्ही में ये हमाया जीपीएस ट्रैकवेर रिंग डिवाइस भी आता है जिसका इस्तेमाल हम अपने बाइक और कार्स के चाभी में करते है या फिर अपने घर के चाभी में और जब हमारा चाभी नहीं मिलता है तब हम अपने फ़ोन से जीपीएस रिंग को on करते है और उस डिवाइस से आवाज आने लगता है और मार्किट में ऐसे भी डिवाइस आते है जिसमे हम key का लोकेशन अपने फ़ोन से मैप में भी देख सकते है और अपने चाभी को आसानी से ढूढ सकते है।


GPS रिंग को कैसे इस्तेमाल करे। 


जीपीएस रिंग को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आप को अपने जीपीएस रिंग के बॉक्स में दिय गए लिंक से फ़ोन के लिए अप्प डाउनलोड करना होगा और फिर जीपीएस बॉक्स में आप को आप के जीपीएस डिवाइस का कोड दिया गया होगा जिसे अपने फ़ोन में उस अप्प में डालना होगा। 

 जिसके बाद आप को आप के फ़ोन में उस जीपीएस अप्प के अंदर बहुत सारे ऑप्शन मिल जायेंगे जैसे की रिंग का ऑप्शन मैप का ऑप्शन on ऑफ का ऑप्शन सब आप को उस अप्प में लिजाया जिससे आप जब चाहो तब अपने डिवाइस को अच्छे से इस्तेमाल कर पाएंगे। 


gps kaha istemal hota hai
gps


GPS से क्या क्या हो सकता है। 

आज की दुनिया इंटरनेट की दुनिया है यहाँ पर अब सब कुछ इंटरनेट से होता है ऐसे में जीपीएस एक बहुत ही एहम रोले निभाता है आज की इस टीम पे सब कुछ अब जीपीएस से ही होता है जैसे की अगर आप अमेज़न पे कुछ प्रोडक्ट आर्डर करते है तो वे आप से जीपीएस की परमिशन लेते है जिसकी मदद से वह आसानी से आप का सामान आप के घर तक ला देते है।


आप और हम व्हाट्सप्प पर भी अपनी लोकेशन को शेयर करते है जो की जीपीएस की मदद से ही काम करता है आप कोई एप्लीकेशन इस्तेमाल करते है तो वह भी आप की जीपीएस को उसे करता है आप की लोकेशन को जाने के लिए।


इस समय जीपीएस का सबसे अच्छा एक्साम्प्ले है आरोग्य सेतु आप जो की एक गवर्नमेंट की आप ही जिससे हम अपने आस पास के लोगो के हेलीह के बारे में जान सकते है और अपने एरिया के कंडीशन के बारे में बी जानते है आरोगय सेतु आप आप से आप की जीपीएस को on करवाता है जिससे की वह आप की लोकेशन कप जनता है और आप को इनफार्मेशन प्रोवाइड करता है।
यह भी जाने :- Editing apps for phone



1 Comments

Post a Comment

Previous Post Next Post